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    जनता ऑनलाइन रजिस्ट्री से परेशान/लोगो का मायूस होकर जाना पड़ता है/बार बार ओटीपी बताने से कतराते/जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी कब समझेंगे/कब मिलेगा इस समस्या से निजाद लोगो को/जनता के लिए बना सर दर्द

    निष्पक्ष पत्रकार समाचार/मोहम्मद फैसल सिद्दीकी/फतेहपुर बाराबंकी। आय दिन सर्वर की समस्या से जनता के साथ अधिवक्ता परेशान/सरकार द्वारा जनता को सुविधा देने और कम समय में रजिस्ट्री कराने के उद्देश्य से ऑनलाइन तकनीक लागू की गयीं थी। परन्तु अब ये जनता के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है। विदित हो की आय दिन सर्वर से लोगों को बिना रजिस्ट्री कराये वापस जाना पड़ता है। कभी स्टाम्प निकलने का सर्वर नहीं चलता, कभी ऑनलाइन का सर्वर नहीं चलता, कभी उपनिबंधक कार्यालय का सर्वर नहीं चलता,कभी स्लो चलता है। जिसके करण भीड़ बढ़ जाती है। और लोग परेशान होते रहते है। वही लोगों का कहना है। इससे पहले ज़ब हाथ से काम होता था तो जल्दी हो जाता था ऑनलाइन सुविधा जल्दी काम के लिए हुई थी परन्तु ये जनता के लिए सिरदर्द बन गई है। वही दूर दराज़ से आए हुए लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है। दूसरे दिन सभी का इकठ्ठा होना आसान नहीं होता है। पैसा विक्रेता के अकाउंट में जमा हो जाता है। जिससे जनता परेशान होती है। वही ओ टी पी वाला नियम हो गया एक तरफ बताया जाता है की ओ टी पी किसी को न बताए वही बार बार ओ टी पी बताने से आदमी कतराते नज़र आते हैं। आखिर ज़िम्मेदार लोग समस्याओ का समाधान क्यूँ नहीं करते है। जिससे सरकार की मंशानुरूप सुगमता से ओर जल्दी सारा काम हो सके।

    रिपोर्टर मोहम्मद फैसल सिद्दीकी बाराबंकी

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